Top News

जैकी भगनानी ने शाहरुख और अक्षय की फीस के बीच तुलना को गलत बताया

शाहरुख खान और अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते हैं?

मुंबई, 22 जनवरी 2023 (न्यूज हेल्पलाइन): भारतीय फिल्म उद्योग में ए-सूचीबद्ध सितारों के पारिश्रमिक का अनुमान गेट-गो शब्द से लगाया गया है, कुछ का मानना है कि सितारे एक करोड़ चार्ज करते हैं, और कुछ का मानना है कि यह कई करोड़ चार्ज करते हैं। आजकल पठान के लिए शाहरुख खान की अदायगी और कठपुतली के लिए अक्षय कुमार की सैलरी की तुलना को लेकर सुर्खियां बटोर रही है।

शाहरुख खान ने फिल्म पठान के लिए कितनी फीस ली?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, शाहरुख खान ने अपनी आगामी फिल्म पठान के लिए 40 करोड़ चार्ज किया है, और साथ ही फिल्म के प्रॉफिट का हिस्सा भी लिया है। वहीं कुछ खबरें बता रही है कि अक्षय कुमार ने कठपुतली फिल्म (Kathputli movie Akshay Kumar), जिसे जैकी भगनानी ने प्रोड्यूस किया था, के लिए 120 करोड़ चार्ज किये थे। शाहरुख खान और अक्षय कुमार की फीस को लेकर काफी चर्चायें चल रही हैं. वही प्रोड्यूसर जैकी भगनानी इस सब को कोरी-बकवास और गलत कैलकुलेशन बताते हैं, और थोड़ी रौशनी डालते हैं कि किसी भी बड़े एक्टर की फीस का क्या स्ट्रक्चर होता है।

कटपुतली का निर्माण करने वाले अभिनेता और निर्माता जैकी भगनानी ने इस फीस-कम्पैरिजन की गलत धारणा को दूर करते हुए कहा, “जो कोई भी इंसान, एक्टर्स की फीस को इस तरह से कैलकुलेट और रिपोर्ट कर रहा है, वह शुरू से ही गलत चल रहा है, और गलत कैलकुलेशन कर रहा हैं क्योंकि इंडस्ट्री के हर टॉप के अभिनेता की उनके फिल्मों के मुनाफे में हिस्सेदारी होती है।”

आगे बताते हुए, जैकी ने कहा, “एक्टर्स की पूरी फीस में उनके प्रॉफिट की हिस्सेदारी और फिल्म के बॉक्स-ऑफिस का बहुत बड़ा योगदान होता है और हमेशा से ऐसा ही होता आया है, फिर चाहे बात शाहरूख की हो, या अक्षय कुमार या सलमान खान की, या फिर किसी और टॉप एक्टर की। किसी एक एक्टर की फीस और दूसरे एक्टर की फीस और प्रॉफिट की हिस्सेदारी की तुलना करना ऐसा ही है जैसे सेब और संतरे की तुलना करना, जो कि सही नहीं है।”

की ने इस बात पर भी जोर दिया कि अक्षय कुमार का फीस-स्ट्रक्चर बहुत ही “सही” है, शायद यही कारण है कि वह चौथी बार एक्टर के साथ काम करने जा रहे हैं। 

जैकी ने कहा, “मैं विशेष रूप से किसी और पर टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन मैं एक निर्माता के रूप में अक्षय सर के साथ अपनी चौथी फिल्म कर रहा हूं, और जब फीस लेने की बात आती है तो मुझे वह सबसे काफी फेयर लगते हैं।”

How much do Shah Rukh Khan and Akshay Kumar charge for a film?

Post a Comment

और नया पुराने
>