Top News

क़ैद - नो वेय आउट - एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के संघर्षों का एक साहसिक कहानी

Qaid – No Wayyy Out - A Bold Exploration of LGBTQ+ Struggles

Qaid – No Wayyy Out Poster



एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के संघर्षों की साहसिक कहानी कहती है सोनिया कोहली की क़ैद - नो वेय आउट

मुंबई, 12 फऱवरी 2024 (न्यूज़ हेल्पलाइन). 2023 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ एलजीबीटीक्यू फिल्म अवार्ड जीतने के बाद, फिल्म निर्माता सोनिया कोहली की फिल्म, "कैद - नो वेय आउट" भारत में रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म का पहला टीज़र आउट हो गया है।

सोनिया कोहली की क़ैद - नो वेय आउट की कहानी


सोनिया कोहली की फिल्म क़ैद - नो वेय आउट एलजीबीटीक्यू+ समुदाय के संघर्षों की सच्ची कहानी बंया करती हैं, ताकि हम इस सामाजिक मुद्दे पर अवेयरनेस और बातचीत शुरू कर सकें. फिल्म में ताई खान, मोहिंदर मोहन कोहली, अश्विनी किन्हीकर, आशीष दत्ता, सोनिया गोस्वामी और खालिद महमूद सहित कई कलाकार शामिल हैं।

लंदन की जीवंत पृष्ठभूमि पर आधारित, "क़ैद - नो वेय आउट" सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक मर्मस्पर्शी कहानी बताती हैं। निर्देशक सोनिया कोहली ने इस समुदाय के लोगों के प्रति किए जाने वाले व्यापक भेदभाव पर प्रकाश डालते हुए एलजीबीटीक्यू के जीवन की जटिलताओं पर प्रकाश डालते की कोशिश की है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, लेखक और निर्देशक सोनिया ने कहा, "फिल्म का टाइटल, “क़ैद, फिल्म के विषय को दर्शाता है। मैंने इसे यथासंभव संवेदनशील बनाने का प्रयास किया हैं, और मेरी फिल्म का उद्देश्य किसी को भी दोषी बताना नहीं हैं, चाहे वह किसी भी लिंग का हो। यह एक वार्तालाप शुरू करने का मेरा प्रयास है जो परिवर्तन की लहर में अपना योगदान करेगी।"

सोनिया ने आगे कहा, "एलजीबीटीक्यू+ व्यक्ति अक्सर खुद को सामाजिक अपेक्षाओं और पूर्वाग्रहों का शिकार पाते हैं, और समाज के भीतर स्वीकृति और मुक्त-रूप से अपना जीवन जीने के लिए सालो-साल संघर्ष करते हैं, मैंने उन्हीं मुद्दों को इस फिल्म में उठाया है।"

कुनिष्का प्रोडक्शंस लिमिटेड द्वारा निर्मित, यह फिल्म आगामी 23 फरवरी 2024 को रिलीज होने वाली है।


Post a Comment

और नया पुराने
>