Top News

आईकॉनिक फिल्म जंजीर के गैरकानूनी टेलीकास्ट पर IMPPA कर रहा है पुनीत प्रकाश मेहरा की मदद

IMPPA Clamps Down On Illegal Telecast of Iconic Film ‘Zanjeer’

मुंबई, 21 जनवरी 2021 (न्यूज़ हेल्पलाइन). हाल ही में, दिग्गज फिल्ममेकर प्रकाश मेहरा के बेटे पुनीत प्रकाश मेहरा ने कुछ चैनलों द्वारा आइकॉनिक फिल्म जंजीर के अवैध टेलीकास्ट करने के लिए IMPPA ( Indian Motion Pictures Producers’ Association )  मदद मांगी थी। IMPPA मुंबई पुलिस की कॉपीराइट वॉयलेशन और आइकॉनिक फिल्म्स के अवैध टेलीकास्ट को रोकने में मदद करता है।

जाली कॉपीराइट से राइट्स भी ले लिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार कई चैनलों ने राइट्स को प्राप्त किए बिना ही कुछ आइकॉनिक फिल्मों का टेलीकास्ट किया, और मामले को और भी खराब करने के लिए, कुछ ने जाली कॉपीराइट के जरिए फर्जी एग्रीमेंट के माध्यम से राइट्स भी ले लिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार IMPPA ने पुनीत द्वारा उठाएं गए इस मुद्दे का हर तरह से वेरिफिकेशन किया और इसके बाद पुनीत प्रकाश मेहरा को कानूनी रास्ते पर चलने की सलाह दी। IMPPA ने पुनीत की मदद की और यहां तक कि सीनियर इंस्पेक्टर, जुहू पुलिस और डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस, बांद्रा पुलिस स्टेशन को भी लेटर जारी किया है, जिसमें उन्होंने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है क्योंकि यह धोखाधड़ी, लूटपाट और काफी गंभीर मामला है।

एक विज्ञप्ति के अनुसार इस मामले को मुंबई पुलिस की क्राइम इनवेस्टिगेशन यूनिट को भेजा गया, और तेजी से कार्रवाई होने के कारण इसे चलाने वाले कई हाई-प्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है । संजय वर्मा, महा मूवी टीवी चैनल के सीईओ राजू खान, घनश्याम सूरज गिरी को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बॉक्स सिनेमा के ओनर नारायण शर्मा को अग्रिम जमानत मिल गई है।

विज्ञप्ति के अनुसार मुंबई पुलिस ने महा मूवीज के ऑफिस में रेड डाल सर्वर को जब्त कर लिया है । महा मूवीज के ऑफिस में पुलिस को पता चला कि बिना राइट्स के ही उन्होंने जादुगर, लावारिस, मोहब्बत के दुश्मन, मुकद्दर का सिकंदर और जंजीर जैसी फिल्मों का टेलीकास्ट किया था।

IMPPA के प्रेसिडेंट टी.पी. अग्रवाल ने विज्ञप्ति में कहा, “हम मुंबई पुलिस के बहुत आभारी हैं। जॉइंट कमिशनर ऑफ़ पुलिस (लॉ एंड आर्डर) श्री विश्वास नांगरे पाटिल और क्राइम इंवेस्टिगेशन यूनिट सचिन वज़े की देखरेख में क्राइम को समझने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनकी हमेशा आभारी रहेगी।

Puneet Prakash Mehra

Post a Comment

और नया पुराने
>